ऐसी ‘सेक्स पोजीशन’ जो महिला को गर्भवती होने से बचाती हैं

आज दुनिया में हर कोई अपने काम में व्यस्त है और इसी कारण वक्त से पहले बच्चे पैदा करना कोई नहीं चाहता। इस भागदौड़ भरी दुनिया में हर कोई अपना करियर बनाने में लगे हुए हैं और इसी कारण महिलाएं जल्दी बच्चा नहीं चाहती हैं। उनका मानना होता है कि जब तक हम बच्चों की पढ़ाई-लिखाई और उनका भविष्य ना सुधार लें तब तक बच्चे को जन्म देना बेवकूफी होगी। पर हर महिला और पुरुष को डर रहता है कि उनके ना चाहते हुए भी कहीं महिला गर्भवती ना हो जाए और ये डर वाजिब है क्योकि संभोग क्रिया में कुछ भी होना संभव है।

आज हम आपको ऐसी कुछ पोजीशन बताने जा रहें हैं जो गर्भवती होने के खतरे को काफी हद तक टाल देते हैं। अगर पति-पत्नी इन पोजीशन को ध्यान में रखकर सम्बन्ध बनाएं तो महिला के गर्भवती होने का डर खत्म हो जाएगा। आइये जानते हैं ऐसी पोजीशन के बारें में।

सबंध बनाते वक्त कंडोम का उपयोग करने से महिला को बिलकुल भी गर्भवती होने का डर नहीं रहता है। यह बात खासकर मर्द पर लागू होती है यदि वो चाहता है कि उसकी पत्नी अभी गर्भवती ना हो तो उसे कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए। कुछ लोगों का मानना है कि कंडोम से संभोग क्रिया पर प्रभाव पड़ता है तो हम आगे ऐसी पोजीशन बताने जा रहें हैं जिसका उपयोग कर हर मर्द अपनी पत्नी के साथ बिना डरे सम्बन्ध बना सकता है।

69 ओरल पोजीशन

यदि आप लम्बे समय तक गर्भधारण नहीं करना चाहतीं है तो ये पॉजिशन आपके लिए सबसे अच्छी और सुविधाजनक रहेगी। इस पॉजिशन में दोनो पार्टनर एक साथ एक ही समय संभोग का आनंद ले सकते हैं।

वुमेन ऑन टॉप पोजीशन

यह पोजीशन बहुत ही अच्छी हैं इस पोजीशन में महिला पुरुष के ऊपर होती है। यदि महिला गर्भवती होने से बचना चाहती है तो इस पोजीशन में सबंध बनाने से महिला का गर्भवती होने का डर कुछ कम हो जाता है। इस पोजीशन में महिला पुरुष के ऊपर होने के कारण स्पर्म का बहाव नीचे की तरफ होता है और इसी कारण महिला का गर्भवती होने का खतरा कम हो जाता है।

लोटस पोजीशन

\पुरुषों को ये पोजीशन सबसे ज्यादा पसंद आती है क्योकि इस पोजीशन में भी महिला को वुमेन ऑन टॉप पॉजिशन की तरह पुरुष के ऊपर बैठना होता है जिससे दोनों पार्टनर एक दूसरे के बहुत करीब होते हैं और संभोग का आनंद ले सकते हैं। इस पोजीशन से स्पर्म का बहाव नीचे की तरफ होता है तो महिला के गर्भवती होने के आसार बहुत कम होते हैं

ऑन द लैप पोजीशन

महिला और पुरुष दोनों की पंसदीदा पोजीशन है क्योंकि इस पोजीशन में महिला को पुरुष की गोद में बैठना होता है। गोद में बैठकर संभोग करने से स्पर्म का बहाव बाहर की तरफ होता है और इसी वजह से महिला का गर्भवती होने का डर कम हो जाता है।

स्टैंड एंड कैरी पोजीशन

यह बहुत ही अच्छी पोजीशन है, इसमें महिला खड़ी होती है और उसकी पीठ दीवार के सहारे होती है। ऐसे सबंध बनाने से महिला का गर्भवती होने का खतरा बहुत कम होता है क्योकि इस पोजीशन में भी स्पर्म बाहर की तरफ आता है। आप ये पॉजिशन अपनी संभोग क्रिया में शामिल करके संभोग का अच्छे से आनंद भी ले सकते हो और महिला को गर्भवती होने का डर भी नहीं रहता हैं।

 

डॉक्टर की सलाह से संभोग

महिला को यदि गर्भवती होने से बचना है तो वो अपने डॉक्टर की सलाह भी ले सकती हैं। डॉक्टर ऐसी पोजीशन बता सकते हैं जिन्हें अपनी संभोग क्रिया में शामिल कर महिला और पुरुष बिना डरे बहुत ही अच्छे तरीके से एक दुसरे को संतुष्ट कर सकते हैं

 

बेटे के सेक्स स्कैंडल ने तोड़ा पिता के PM बनने का सपना

इन प्राकृतिक नुस्खों को अपनाकर आप भी पा सकते हैं सफ़ेद दाढ़ी से छुटकारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *