कॉल ड्रॉप पर रिलायंस जियो ने तमाम मोबाइल ऑपरेटर्स को घेरा

msid-54448937
सबसे कम कीमत पर 4जी मोबाइल तकनीक की सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने एक बार फिर देशभर के तमाम मोबाइल ऑपरेटर्स को कॉल ड्रॉप के मामले पर आड़े हाथ लिया है। जियो ने आरोप लगाया है कि टेलिकॉम ऑपरेटर्स इस समस्‍या का समाधान करने के मामले में अपना ‘असली इरादा’ जाहिर नहीं कर रहे हैं जिसकी वजह से रोजाना 10 करोड़ कॉल ड्रॉप्‍स की समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है।

रिलायंस जियो ने बुधवार को कहा कि एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने पिछले 15 दिनों के दौरान सिर्फ 9 नए पॉइंट्स ऑफ इंटरकनेक्‍शन (POIs) मुहैया कराए हैं। एक बयान में जियो की तरफ से कहा गया, ‘हर ऑपरेटर के लिए जरूरी 4,000 से 5,000 POIs के मुकाबले एयरटेल ने इस महीने सिर्फ एक इंटरकनेक्‍शन पॉइंट मुहैया कराया है जिसके बाद उसका कुल नंबर 651 हो गया है।’

जियो के मुताबिक, ठीक इसी तरह वोडाफोन ने सितंबर में सिर्फ पांच नए इंटरकनेक्‍शन्‍स मुहैया कराए हैं जिसके बाद उसका कुल नंबर 467 हो गया है। वहीं आइडिया ने तीन नए इंटरकनेक्‍शन्‍स दिए हैं जिससे उसका आंकड़ा 523 पहुंच गया है।
जियो ने कहा कि इस इंडस्‍ट्री की पारदर्शी कार्यप्रणाली के तहत उसे तत्‍काल प्रभाव से 4,000 से 5,000 POIs की जरूरत है लेकिन तमाम ऑपरेटर्स ने इस मुद्दे का निपटारा करने के मामले में अपना ‘असली इरादा’ जाहिर नहीं किया है। जियो ने कहा, ‘कई बार लगातार याद दिलाने और द्व‍िपक्षीय बैठकों के बावजूद, पिछले 15 दिनों के दौरान इन तीनों मौजूदा ऑपरेटर्स की तरफ से शायद ही किसी नए इंटरकनेक्‍शन कपैसिटी की शुरुआत की गई है।’ जियो ने कहा कि ऐसा नहीं होने की वजह से हर दिन 10 करोड़ कॉल ड्रॉप्‍स की समस्‍या से दो-चार होना पड़ रहा है।

source http://navbharattimes.indiatimes.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *