जल्द दिल्ली में खुलेगा मैडम तुसाद म्यूजियम, मशहूर हस्तियों के मोम के पुतले आएंगे नजर

madame-tussauds_sm_650_112316082850

दुनिया भर में सिलेब्स के मोम के पुतलों के लिए मशहूर मैडम तुसाद अब दिल्ली में दिखाई देगा. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनियाभर के प्रतिष्ठित संग्रहालय में से एक मैडम तुसाद बीते 250 सालों से मोम के पुतले बनाने के लिए मशहूर है. म्यूजियम को दिल्ली लाने का काम यूरोप की मशहूर मीडिया एंटरटेनमेंट्स कंपनी मर्लिन एंटरटेनमेंट्स करेगी.

तुसाद के दिल्ली स्टूडियो में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के पुतले मौजूद होंगे. सिर्फ फिल्म जगत से ही नहीं बल्कि खेल, म्यूजिक के क्षेत्र की बड़ी हस्तियों के मोम के पुतले भी यहां नजर आएंगे. यह स्टूडियो दिल्ली के कनॉट प्लेस में रीगल सिनेमा के पास ही स्थापित किया जाएगा और 2017 में इसका उदघाटन होगा.

दिल्ली में खुलने वाला यह स्टूडियो 22वां मैडम तुसाद स्टूडियो होगा. न्यू ओपनिंग ऑफिसर जॉन जैकॉबसन ने कहा, ‘साल 2000 में मैडम तुसाद में अमिताभ बच्चन के वैक्स पुतले को जगह मिली थी, तब से भारतीयों के बीच मैडम तुसाद की लोकप्रियता बहुत बढ़ गई थी.’

यहां अमिताभ बच्चन के अलावा शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, करीना कपूर खान और रितिक रोशन जैसी मशहूर बॉलीवुड हस्तियों के पुतले भी मौजूद होंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सचिन तेंदुलकर का पुतना भी लोग काफी नजदीक से देख पाएंगे.

source news image http://aajtak.intoday.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *